बुलंदशहर

लखावटी के अमर सिंह महाविद्यालय का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

बुलंदशहर: आज जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने आज अमर सिंह महाविद्यालय, लखावटी का निरीक्षण करते हुए महाविद्यालय की स्तिथि का स्थलीय रुप से भृमण करते हुए समस्याओं को सुना। इस अवसर पर विद्यालय में छात्रों के अध्ययन के लिए बने कक्षों, लैब, पुस्तकालय, हॉस्टल एवं रसोई का निरीक्षण करते हुए उनकी वस्तु स्थिति का जायजा लिया।

अध्ययनरत छात्रों से अध्यापकों द्वारा दी जा रही शिक्षा एवं विद्यालय की ओर से दी जा रही अन्य सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की। निर्देशित किया गया कि विद्यालय में मरम्मत कार्य हेतु उपलब्ध धनराशि से कक्षों की मरम्मत एवं छात्रावास में कक्षों की मरम्मत आदि कार्य को कराये जाने हेतु प्रस्ताव तैयार किया जाए।

प्रस्ताव तैयार करने हेतु एक समिति का गठन करते हुए शीघ्र प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। साथ ही रसोई में छात्रों के बैठकर भोजन करने हेतु फर्नीचर एवं अन्य आवश्यक सामान की उपलब्धता कराने के भी निर्देश दिए गए। महाविद्यालय की वार्षिक आय के सम्बंध में भी जानकारी हासिल करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

इसके साथ ही पुस्तकालय भवन में विद्यालय के सभी प्रोफेसरों से संवाद करते हुए उनकी समस्याओं को सुना। साथ ही विद्यालय की बेहतरी एवं शिक्षा का स्तर बढ़ाने के लिए क्या क्या आवश्यकता है उस पर भी विस्तार से चर्चा की। इस अवसर पर सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती मीनू राणा, प्राचार्य सहित विद्यालय के प्रोफेसर उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.