बुलंदशहर

दो शातिर वाहन चोर थाना ककोड पुलिस द्वारा गिरफ्तार

कब्जे/निशांदेही पर चोरी की चार मोटरसाइकिल व 01 कटी हुई स्क्रैप मोटरसाइकिल एवं अवैध असलहा मय कारतूस बरामद

बुलंदशहर: बीती रात थाना ककोड़ पुलिस द्वारा गस्त एवं चेकिंग के दौरान अभिसूचना के आधार पर चचूरा नहर पर जाने वाले रास्ते से दो शातिर वाहन चोरों को चोरी की एक अपाची मोटरसाइकिल व अवैध असलहा कारतूस सहित गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की। दोनो अभियुक्तो की निशांदेही पर चोरी की 03 अन्य मोटर साइकिल एवं एक मोटर साइकिल के पार्टस चचूरा भट्टे के पास बंद पड़े खन्डहरो से बरामद की गयी।

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण –

  1. माजिद पुत्र रशीद निवासी ग्राम दौला थाना दनकौर गौतमबुद्धनगर ।
  2. शाहरूख पुत्र नौशाद निवासी कलछीना थाना भोजपुर गाजियावाद
    बरामदगी–
    1- एक तमंचा 315 बोर व एक जिन्दा कारतूस व एक चाकू।
    2- 01 अपाचे मोटर साइकिल UP 16 AQ 0187 ।
    3- 01 स्पलेन्डर मोटर साइकिल बिना नम्बर प्लेट
    4- 01 स्पेलन्डर मोटर साइकिल बिना नम्बर प्लेट
    5- 01 मोटर साइकिल होन्डा शाईन UP 14 BH 9257
    6- 01 मोटर साइकिल कटी हुई स्क्रैप ।

मौके से बरामद अपाची मोटर साइकिल के सम्बन्ध मे पूछने पर बताया कि यह मोटरसाइकिल दिनांक 26-03-22 को थाना दनकौर क्षेत्र पतला खेडा के पास चोरी की है जिसके सम्बन्ध में थाना दनकौर पर मु0अ0सं0- 86/22 धारा 379 भादवि पंजीकृत है।

एक स्पैलंडर मोटर साइकिल जिसपर नम्बर प्लेट UP-14BH-9257 लगी है, को नोएडा से चोरी करना बताया जिसके सम्बन्ध मे ई चालान एप पर जानकारी की तो ज्ञात हुआ उक्त मोटर साइकल का सही नम्बर डीएल-7एसबीएच-9882 पाया गया जिसको जिपनेट पर सर्च करने पर उक्त मोटर साइकिल चोरी के सम्बन्ध में थाना करावल नगर दिल्ली पर मु0अ0सं0- 282/12 धारा 379 भा0द0वि0 पंजीकृत होना पाया गया है।

स्पैलंडर मोटरसाइकिल UP-16BN-0988 (फर्जी नम्बर प्लेट) को ई-चलान वाहन एप पर चैक किया गया तो इसका इंजन नम्बर भिन्न पाया गया तथा इंजन नम्बर को सर्च करने पर उक्त मोटर साइकिल का असली रजिस्ट्रेसन नम्बर यूपी-16 बीक्यू-1441 पाया गया इस मोटर साइकिल को अभियुक्तों द्वारा जनपद गौतमबुद्धनगर क्षेत्र के परिचौक के पास से चोरी करना बताया।

मोटर साइकिल स्पैलंडर प्लस जिसपर नम्बर प्लेट HR-27A-5215 लगी है को ई-चलान वाहन एप पर चैक किया गया तो इसके बारे में कोई जानकारी प्राप्त नही हुई तथा इस मोटर साइकिल को अभियुक्तों द्वारा थाना कासना जनपद गौतमबुद्धनगर क्षेत्र से चोरी करने की स्वीकारोक्ति की गयी हैं।

एक मोटरसाइकिल खुली है जिसके पार्ट मे से इँजन नम्बर HA10AGKHME9474 के बारे मे पूछताछ करने पर अभियुक्तों ने बताया कि यह मोटरसाइकिल उनके द्वारा 10-15 पहले एल्फा कमार्शियल बैल्ट से चोरी की गयी थी। उक्त मोटर साइकिल के इंजन नम्बर को ई-वाहन एप पर सर्च किया गया तो उक्त मोटर साइकिल रजिस्ट्रेसन नम्बर यूपी-13बीएन-5527 पाया गया। उक्त मोटर साइकिल के सम्बन्ध में जानकारी की जा रही हैं। अभियुक्तों द्वारा पूछताछ पर बताया कि यह मोटर साइकिले चोरी करके यहां पर छुपाकर रखी जाती थी जिन्हें बेचने के लिये हम लोग खरीददार तलाश करने जा रहे थे। दोनों अभियुक्तों के विरुद्ध विभिन्न जनपदों/थानों पर लूट, चोरी, गैंगस्टर आदि अपराधों के आधा आधा दर्जन अभियोग पंजीकृत है।

अभियुक्तों की गिरफ्तारी व बरामदगी के सम्बन्ध में थाना ककोड पर अभियोग पंजीकृत कर आवश्यक विधिक कार्यवाही करते हुए अभियुक्तों को मा0 न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जा रहा हैं।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.