बुलंदशहर

परीक्षा के महाकुंभ में हिंदी का पेपर देख सभी के चेहरे खिले…सभी केंद्रों पर व्यवस्था को चौकस दिखे प्रबंध…

जहांगीराबाद। नगर के सभी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट परीक्षा का महाकुंभ शुरू हो गया, जिसमें प्रथम पाली हाईस्कूल का हिंदी का पेपर देख बच्चों के चेहरे खिले। नगर व क्षेत्र के सभी केंद्रों पर यूपी बोर्ड की परीक्षा आयोजित की गई। परीक्षा को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर सीटिंग प्लान के आधार पर बच्चों को बैठाया गया।

परीक्षा केंद्रों पर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में आयोजित की जा रही है। हाईस्कूल के परीक्षार्थियों हिंदी का प्रश्न पत्र आसान आने पर सभी के चेहरे खुशी से खिल उठे।

गुरुवार को सुबह 8 बजे क्षेत्र के सभी परीक्षा केंद्रों पर हाई स्कूल के हिंदी विषय का पेपर शुरू हो गया, जो 11:15 बजे तक संपन्न हुआ। शिवकुमार जनता इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सी. पी अग्रवाल ने बताया कि कालेज परिसर में परीक्षा के सभी तैयारियां पहले ही कर ली गई थी।

उन्होंने बताया कि उनके विद्यालय में परीक्षा सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में संपन्न कराई जा रही है। बीपीएएस इंटर कालेज के प्रधानचार्य कुलदीप पुंडीर व अनूप लाल बालिका इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य अर्चना गौतम ने बताया क़ी सभी परीक्षा रूम में सीसीटीवी रूम से लैस हैं। परीक्षा केंद्र में ड्यूटी कर रहे सभी कक्ष निरीक्षकों को अपने कर्तव्य के प्रति सक्रिय रहने के निर्देश दिए गए हैं।

पेपर का समय पूरा होने के बाद परीक्षा केंद्र से सभी छात्र छात्राएं प्रसन्न मुद्रा में निकलते नजर आए। कई छात्र-छात्राओं ने बताया कि उन्होंने जो याद किया था, उसी के अनुसार प्रशन पत्र में प्रश्न आए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों पर पुलिस बल तैनात रहा। सभी परीक्षा केंद्रों में कोविड-19 गाइडलाइन का अनुपालन किया गया। सभी परीक्षार्थियों को सैनिटाइजर का उपयोग करा कर मास्क लगाकर प्रवेश दिया गया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.