बुलंदशहर : रिपोर्ट जावेद खान कांग्रेस गारंटी कार्ड जन जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से कांग्रेस के उत्तर प्रदेश सचिव और बुलंदशहर प्रभारी पंकज तेजानिया जी और जिला अध्यक्ष राकेश भाटी जी ने कांग्रेस के न्याय पत्र को जारी किया और संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें अध्यक्ष राकेश भाटी कहा हाथ बदलेगा हालत बुलंदशहर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अध्यक्ष राकेश भाटी द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया- हाथ बदलेगा हालात।

1 ( युवा न्याय ) हर शिक्षित युवा को 1 लाख की अप्रेंटिसशिप का अधिकार, 30 लाख सरकारी नौकरी की गारंटी

2 ( नारी न्याय ) हर गरीब परिवार की महिलाओं को हर साल एक लाख रुपए। आधी आबादी पूरा हक–केंद्र सरकार की नई नौकरियों में महिलाओं को 50% आरक्षण, आशा, मिड डे और आंगनवाड़ी वर्कर्स को ज्यादा सैलरी दोगुना सरकारी योगदान।

3 ( किसान न्याय ) किसान भाइयों का क़र्ज़ माफ और साथ ही एम एसपी कानून की गारंटी वो भी स्वामीनाथन फाॅर्मूले के साथ। मात्र 30 दिनों के अंदर बीमा भुगतान का सीधा ट्रांसफर फसल नुकसान की भरपाई। किसान भाइयों के लिए जरूरी खेती से संबंधित हर चीज से हटेगा जीएसटी।

4 ( श्रमिक न्याय ) मनरेगा गरीब मजदूरों को प्रतिदिन 400 रुपए, 25 लाख का हेल्थ कवर,

5 ( हिस्सेदारी न्याय) समाज में हर वर्ग के व्यक्ति को सामाजिक व आर्थिक समानता दिलानें के लिए हर वर्ग की गिनती। संवैधानिक संशोधन द्वारा 50% सीमा हटाकर एससी/ एसटी/ ओबीसी को आरक्षण का मिलेगा पूरा हक़। अपने संबोधन में पंकज तेजानिया जी ने कहा कि जनपद बुलंदशहर दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र का हिस्सा होते हुए भी विकास में पिछड़ा हुआ है यहां रोजगार के अवसर नहीं हैं जिले का औद्योगिकरण भी नहीं हो पाया जिस कारण जिले में विकास की रफ्तार काफी धीमी है बुलंदशहर के नौजवान गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद में मजदूरी करने को विवश है बुलंदशहर के पिछडेपान के लिए भारतीय जनता पार्टी जो एक लंबे समय से बुलंदशहर में सांसद और विधायकों के पदों पर काबिज है भाजपा सीधे तौर पर बुलंदशहर की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार है क्योंकि भाजपा ने जनपद बुलंदशहर में विकास की नहीं लूट और विनाश की राजनीति की है

Spread the love