बुलंदशहर

जिला अधिकारी चंद्रप्रकाश सिंह ने जिला प्रशासन अधिकारियों संग किया जिला प्रदर्शनी का निरीक्षण

बुलन्दशहर: जिला कृषि औद्योगिक एवं सांस्कृतिक प्रदर्शनी (बुलंदशहर महोत्सव) को भव्य एवं सुव्यवस्थित रूप से आयोजित कराये जाने के उद्देश्य से जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण करते हुए की जा रही तैयारियों का जायजा लिया।

बैरन हॉल का निरीक्षण करते हुए निर्देशित किया गया कि हॉल की मरम्मत, रंगाई पुताई कराते हुए प्रदर्शनी के इतिहास को एक बोर्ड पर अंकित कराते हुए हॉल के बाहर सहज दृश्य स्थान पर लगाया जाए। इसके साथ ही बैरन हॉल में कराये जाने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा भी तैयार कर ली जाए।

फुलवारी का भी निरीक्षण करते हुए निर्देशित किया गया कि फुलवारी को सुन्दर एवं भव्य बनाया जाए। खुले मंच पर बाहर होने वाले कार्यक्रमों के संबंध में भी जानकारी हासिल करते हुए व्यवस्थाओं के सम्बंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

जिलाधिकारी द्वारा प्रदर्शनी में लगने वाले बाजारों का भी स्थलीय निरीक्षण करते हुए आवश्यक व्यवस्थाओं को सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश दिए। निर्देशित किया गया कि प्रदर्शनी के प्रत्येक द्वार एवं अन्य स्थानों की रँगाई पुताई कराते हुए प्रदर्शनी को भव्य रूप से आयोजित कराया जाए।

प्रदर्शनी में अधिक से अधिक संख्या में आकर्षित करने हेतु विभिन्न प्रकार के स्टॉल, फूड कॉर्नर आदि चीजो के स्टॉल स्थान चिन्हित करते हुए लगवाए जाए। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी मैदान में प्रयोग में आ सकने वाले सभी स्थानों का उपयोग किया जाए।

सरकारी विभागों द्वारा योजनाओं से सम्बंधित लगाए जाने वाले स्टॉल का भी स्थलीय निरीक्षण करते आवश्यक निर्देश दिए। सिटी मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया गया कि प्रदर्शनी में सम्बंधित ठेकेदार के द्वारा साफ सफाई की विशेष व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाए। इसके साथ ही प्रदर्शनी में जगह जगह डस्टबिन भी रखवाए जाए। प्रदर्शनी के प्रति लोगों को आकर्षित करने के लिए आस पास के क्षेत्र में लाइटिंग भी लगवायी जाए।

इस अवसर पर सीडीओ श्री अभिषेक पांडेय, अपर जिलाधिकारी श्री विवेक कुमार मिश्र, अपर जिलाधिकारी डॉ0 प्रशान्त कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती मीनू राणा सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.