प्रदेश बुलंदशहर

05 दिवसीय कपिलवस्तु महोत्सव का आयोजन दिनांक 20.11. 2021 से 24.11.2021 तक होगा

बुलंदशहर (गुल टाइम्स): उपायुक्त उद्योग श्री योगेश कुमार द्वारा बताया गया कि जनपद सिद्धार्थ नगर में प्रत्येक वर्ष कपिलवस्तु महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर के उत्पादों की प्रदर्शनी/ स्टॉल, कृषि गोष्ठी, किसान मेला, स्वच्छता कार्यक्रम, स्थानीय कलाकारों की प्रतिभा का समान, स्कूली बच्चों की सृजनात्मक एवं कलात्मक प्रस्तुतियों, विज्ञान प्रदर्शनी आदि कार्यक्रम सम्पन्न होते है ।

महोत्सव में आसपास के जनपदों यथा गोरखपुर, महाराजगंज, संतकबीरनगर, बस्ती आदि के साथ नेपाल देश के लोगों को बड़ी संख्या में सम्मिलित होने से उत्पादों की काफी माग एवं बिकी होती है।

इस वर्ष 05 दिवसीय कपिलवस्तु महोत्सव का आयोजन दिनांक 20.11. 2021 से 24.11.2021 तक कराया जा रहा है एवं मेला/प्रदर्शनी हेतु 15 दिन की अवधि निर्धारित की गयी है ।

शासन की मंशानुसार एवं जनपद एक उत्पाद योजनार्न्तगत चयनित उतपदों के व्यापक प्रचार-प्रसार बिकी एवं सम्बन्धित उद्यमियों को प्रोत्साहित करने हेतु महोत्सव में वृहद स्तर पर एक जनपद एक उत्पाद के अर्न्तगत चयनित उत्पादों की स्टॉल प्रदर्शनी को भी लगाये जाने का निर्णय लिया गया है ।

अतः उक्त मेले / प्रदर्शनी में प्रतिभाग करने हेतु ओ०डी०ओ०पी० (सिरॅमिक्स) उत्पाद के हस्तशिल्पी / उद्यमी के पास अपना हस्तशिल्पी कार्ड होना अनिवार्य हैं तथा स्टॉल निशुल्क आवंटित किया जायेगा।

इस मेले / प्रदर्शनी में ओ०डी०ओ०पी० स्टॉल / प्रदर्शनी की कोई जानकारी एवं सहायता के लिए उपायुक्त उद्योग, सिद्धार्थनगर मो० नं0-8318388248 से सम्पर्क किया जा सकता है तथा अन्य जानकारी के लिए कार्यालय – उपायुक्त उद्योग, जिला उद्योग एवं उद्यम पोत्साहन केन्द्र, बुलन्दशहर में किसी भी कार्य दिवस में आकर सम्पर्क कर सकते है ।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.