बुलंदशहर

सरकार द्वारा जनपद में चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक की गई

बुलंदशहर (गुल टाइम्स): जिला पंचायत के सभागार में जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह द्वारा मा0 मुख्यमन्त्री जी के विकास प्राथमिकता कार्यक्रमों तथा रू 0 50 लाख से अधिक लागत की निर्माणाधीन परियोजनाओं एवं मा0 मुख्यमन्त्री जी द्वारा की गयी घोषणाओं की प्रगति की विस्तृत रूप से समीक्षा की गयी।

बैठक में विभागों में संचालित योजनाओं की प्रगति की विस्तृत रूप से समीक्षा करते हुए विभागीय अधिकारियों को योजनाओं में लक्ष्यांे के अनुरूप प्रगति लाये जाने के निर्देश दिये गये।

स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा करते हुए आयुष्मान भारत योजना, जननी सुरक्षा योजना, कन्या सुमंगला योजना आदि विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करते हुए सीएमओ को योजनाओं में अपेक्षित प्रगति लाये जाने के निर्देश दिये।

जिलाधिकारी मा0 मुख्यमंत्री जी द्वारा की गई घोषाणाओं की परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को ससमय गुणवत्तापूर्ण ढंग से कार्यो को पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये गये।

जनपद में निर्माणाधीन अग्निशमन केन्द्रों की प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित कार्यदायी संस्था को शीघ्रता से कार्य पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये गये। प्रत्येक विधानसभा के अन्तर्गत एक-एक धार्मिक स्थल का सौन्दर्यीकरण कराये जाने हेतु कार्यदायी संस्था यूपी सिडको को गुणवत्ता के साथ कार्यो को पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिये गये।

यूपी सिडको द्वारा विकास खण्ड सिकन्द्राबाद में बनाये गये स्वास्थ्य केन्द्र पर विद्युत कनेक्शन हेतु विभाग से समन्वय करते हुए शीघ्रता से विद्युत कनेक्शन की व्यवस्था कर स्वास्थ्य केन्द्र स्वास्थ्य विभाग को हैंडओवर करने के निर्देश दिये गये।

जिलाधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि मा0 मुख्यमंत्री जी की घोषणा के अन्तर्गत निर्माणाधीन परियोजनाओं को समय से पूरा किया जायें जिससे उनका लोकार्पण किया जा सके। उक्त निर्माणाधीन परियोजनाओं में किसी भी प्रकार से लापरवाही/शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

संबंधित कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया गया कि निर्माणाधीन परियोजनाओं के आस-पास साफ-सफाई कराते हुए पौधारोपण कर सौन्दर्यीकरण का कार्य भी किया जाये।

जनपद में निर्माणाधीन श्री कल्याण सिंह राजकीय मेडिकल कॉलेज के कार्यो की प्रगति की समीक्षा करते हुए कार्यदायी संस्था लो0नि0वि0 को निर्देशित किया गया कि निर्माण कार्यो में तेजी लाते हुए शीघ्रता से पूर्ण करायें।

निर्माण कार्य में कृषि विभाग एवं विद्युत विभाग से संबंधित आ रही समस्याओं के निस्तारण के लिए लिए आपसी समन्वय बनाकर समस्याओं का समाधान कर कार्यो को शीघ्रता से पूर्ण करायें जाने के भी निर्देश दिये गये।

बैठक में सीडीओ श्री अभिषेक पाण्डेय, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डॉ0 प्रशान्त भारती, सीएमओ डॉ0 विनय कुमार सिंह सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.