बुलंदशहर : आज जिलाधिकारी श्री चंद्र प्रकाश सिंह की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय उद्योग बंधु की बैठक आहूत की गई। बैठक में सिकंदराबाद एवं खुर्जा औद्योगिक क्षेत्र के उधमियों द्वारा विगत बैठक में अपनी अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए दिए गए आवेदन पत्रों पर संबंधित विभागों के द्वारा की गई कार्यवाही की समीक्षा की गई।

जिलाधिकारी महोदय ने निर्देर्शित करते हुए कहा कि उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सरकार के द्वारा जो व्यवस्था की गई है उसके अनुसार कार्यवाही की जाए। उधमियों की प्राप्त होने वाली समस्याओं को प्राथमिकता पर लेकर उनका निस्तारण किया जाए। दोनों औद्योगिक क्षेत्रों में सड़क, नाला निर्माण, स्ट्रीट लाइट आदि जो भी कार्य कराए जाने है उनके स्टीमेट बनाकर कार्यवाही की जाए।

वर्षा के मौसम से पूर्व नालों की साफ सफाई कराई जाए। प्रदूषण को नियंत्रण करने के लिए जो भी गाइडलाइन है उनका अनुपालन सुनिश्चित कराए। गर्मी के दौरान आगजनी की घटनाओं से निपटने के लिए सभी अपनी फैक्टरी में आग से बचाव के लिए उपकरण उपलब्ध रखे और आकस्मिक स्थिति में तत्काल सूचना दे।

उद्यमियों के द्वारा सिकंदराबाद टोल प्लाजा पर फास्ट टैग से सम्बंधित समस्या संज्ञान में लाने पर उपायुक्त उद्योग को एसोसिएशन के पदाधिकारी एवं टोल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर निराकरण कराने के निर्देश दिए। बैठक में सीडीओ श्री कुलदीप मीना, उपायुक्त उद्योग श्री अशुतोष सिंह सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी एवं उद्यमी उपस्थित रहे।

Spread the love