एसडीएम ने किसानों की मांग पर तत्काल लिया संज्ञान अवैध निर्माण की शिकायत पर मौके पर तहसीलदार को टीम के साथ भेजा मौके पर कही कार्यवाही बात।

शिकारपुर : तहसील के गांव पीतमपुर में भूमाफियाओं के खिलाफ ग्राम प्रधान व लेखपाल अनिल कुमार पर आरोप लगाते हुए सोमवार को भारतीय किसान यूनियन (महाशक्ति) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं ने उप जिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है।
सोमवार को उप जिलाधिकारी प्रियंका गोयल को भाकियू नेताओं द्वारा ग्राम प्रधान और लेखपाल पर साठ गांठ करके 35 हजार ईट लाकर कब्जा करने के मामले को लेकर तहसील में धरना देते हुए ज्ञापन दिया है।

जिसमें तहसील अध्यक्ष गौरव चौधरी व मंडल महामन्त्री डॉ. उपेंद्र चौधरी के नेतृत्व में सैकड़ो किसानों ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन दिया है । जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर धर्मेंद्र सिंह ने कहा है कि भूमाफियाओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तथा लेखपाल के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सरकारी भूमि कब्जा मुक्त की जाए अन्यथा बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

राजेश उपाध्याय ने कहा खतौनी निकालने के नाम पर 15 रुपए की जगह 20 रूपए लेते हैं साथ ही तहसील में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर होने की बात कही। एसडीएम प्रियंका गोयल ने किसानों द्वारा दिए गए ज्ञापन को संज्ञान में लेते हुए तहसीलदार ज्योत्सना सिंह को जांच कर कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं। इस अवसर पर बंटी सिंह लोधी, नीरज लोधी, सरफराज, चौधरी लहीक खान, ठा राजपाल सिंह फौजी, बृजेश ठाकुर, आदि उपस्थित रहे।

कोट एसडीएम प्रियंका गोयल ने बताया है कि लेखपाल पर जो अवैध कब्जा कराने के आरोप लगाए जा रहे हैं व दूसरी ओर खतौनी पर ओवर रेट की बात कही गई है। इन दोनों मामले की जांच कराई जा रही है।आज जो किसानों के माध्यम से ज्ञापन दिया गया है उसको संज्ञान में लेते हुए तत्काल तहसील राजस्व टीम को मौके पर भेज कर जांच करायी जा रही है। जांच के उपरांत जो तथ्य निकल कर सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Spread the love