• गले मिलकर लोगों ने एक दूसरे को भी मुबारकबाद,पुलिस सुरक्षा व्यवस्था में
  • मस्जिदों और ईदगाहो मैं पढ़ी गई बकरीद की नमाज,
  • अल्लाह की रजा के लिये मुस्लिम समुदाय ने जानवरो की कुर्बानी की।

जहांगीराबाद । नगर व क्षेत्रों में भी ईद उल अजहा का त्योहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। ईद की नमाज में अकीदतमदो ने मुल्क में अमन चैन की दुआ मांगी। नगर की ईदगाह पर शहर इमाम सैय्यद कलीम उरहहमान बुखारी ने व जामा मस्जिद पर मौलाना अल्लाह नूर साहब ने बकरीद की नमाज अदा कराई ओर देश मे अमन चैन की दुआ मांगी। लोगों ने एक दूसरे के गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

नमाज के बाद मुस्लिमो ने अल्लाह की रजा के लिये अपने घरों पर जानवरो की कुर्बानी की। इदगाह पर शांति व्यवस्था बनाने के किये एसपी क्राइम राकेश कुमार, एसडीएम नवीन कुमार, सीओ ईओ डॉ अनूप सिंह, जीएम राहुल यादव, कोतवाली प्रभारी रामाकांत पचौरी पुलिस बल के साथ तैनात थे और शरारती तत्वो पर पैनी नजर बनाए हुए थे और उन्होंने मुस्लिमों को ईद की मुबारकबाद दी।

शहर इमाम सैयद कलीम उर्रहमान बुखारी ने कहा कि सभी लोग आपस में मिलजुल कर ईद मनाए इर कुर्बानी को खुले में नही करे और अवशेषों को सड़कों पर न डाले। विभिन्न राजनीतिक दल के नेताओं ने ईदगाह पर पहुंच कर लोगों को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी।

ईओ मणीजी सैनी नगरपालिका टीम के साथ मौजूद रहे,ईओ ने कहा नगर की सफाई व जलापूर्ति व्यवस्था को सुचारू रूप से कराई गई है और जानवरों के अवशेषों के लिय मुस्लिम मोहल्लों में टेक्टर ट्रॉली खड़ी की गई है।

नमाज के बाद कब्रिस्तान पहुंचकर लोगों ने अपनों की कब्रों पर फातिहा पढ़ी।

इस मौके पर पालिका के सफाई इंस्पेक्टर राकेश कुमार, बड़े बाबू उधम सिंह,पूर्व विधायक होशियार सिंह,सभासद सुल्तान अंसारी, धीरेंद्र राणा, इरफान गुड्डू,हाजी खालिद, मददन खां, इमाममुद्दीन सैफी, डॉ चाँद अली, हसीन सैफी, अनवार खां समेत आदि मौजूद थे।

Loading

Spread the love