बुलंदशहर

तहसील शिकारपुर में सम्पूर्ण समाधान दिवस पर डीएम एवं एसएसपी ने संयुक्त रूप से फरियादियों की समस्याओं को सुना

बुलंदशहर (गुल टाइम्स): शासन के निर्देशानुसार जनपद की समस्त तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन करते हुए फरियादियों की शिकायतों/समस्याओं का निस्तारण किया गया।

इसी क्रम में तहसील शिकारपुर के सभागार में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों के साथ प्रतिभाग करते हुए फरियादियों की समस्याओं को सुना गया।

समाधान दिवस में 34 फरियादियों द्वारा अपनी समस्याओं/शिकायती पत्र प्रस्तुत किये जाने पर मौके पर 08 शिकायतों का निस्तारण किया गया। भूमि संबंधित शिकायतों को थाना समाधान दिवस में निस्तारण के लिए प्रेषित करते हुए पुलिस-राजस्व की संयुक्त टीम को मौके पर जाकर शिकायत का निस्तारण कराये जाने के निर्देश दिये गये।\

शेष शिकायतों को संबंधित विभागों को प्रेषित करते हुए निर्देशित किया गया कि शिकायतों को प्राथमिकता पर लेकर गुणवत्तापूर्ण ढंग से निस्तारण सुनिश्चित किया जायें।

जिलाधिकारी द्वारा विभागीय अधिकारियों से विभागों में संचालित योजनाओं/कार्यक्रमों के संबंध में जानकारी हासिल करते हुए निर्देश दिये कि योजनाओं का जनसामान्य के मध्य व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया जायें जिससे पात्र लाभार्थी जागरूक होकर योजनाओं का लाभ प्राप्त कर सके।

साथ ही मा0 जनप्रतिनिधियों से सम्पर्क बनाये रखते हुए भी योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जायें।

कोविड वैक्सीनेशन के संबध्ंा में सभी विभागीय अधिकारयिों से उनको लगी वैक्सीन की जानकारी ली गई।

सीएमओ को निर्देशित किया गया कि वैक्सीनेशन लगाये जाने की कार्यवाही तेजी से सुनिश्चित करायी जायें।

इस हेतु समस्त वैक्सीनेशन सेन्टर से प्रातः 08 बजे तक अनिवार्य रूप से संबंधित टीमों को वैक्सीन उपलब्ध कराकर रोस्टर के अनुसार संबंधित क्षेत्र में भेजे जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करायी जायें।

डीपीआरओ को निर्देशित किया गया कि ग्राम पंचायतों में मुख्य मार्गो पर बने यात्री शेड की रंगाई-पुताई कराकर उन पर लाभार्थीपरक योजनाओं का प्रचार-प्रसार कराया जायें।

समाधान दिवस में सीएमओ डॉ0 विनय कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी श्री आशीष कुमार सिंह, डीडीओ, तहसीलदार शिकारपुर सहित समस्त विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.