ख़ेल

IPL 2021 के फाइनल में कोलकाता ने जीता टॉस, नहीं हुई टीम में रसेल की वापसी

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम के बीच दुबई के मैदान पर खेला जा रहा है, जहां पर दोनों टीमें अपने खिताब की संख्या को बढ़ाने के लिये उतर रही हैं। सीएसके की टीम अपना 9वां आईपीएल फाइनल खेलने उतरी है जिसमें से 3 बार वो खिताब हासिल कर चुकी हैं, वहीं पर केकेआर की टीम अपना तीसरा फाइनल खेलने उतरी है और पिछली दोनों बार जब केकेआर की टीम फाइनल में पहुंची है तो उसने खिताब जीता है।

दुबई के मैदान पर खेले जा रहे इस मैच में कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है और चेन्नई सुपर किंग्स की टीम को बल्लेबाजी के लिये बुलाया है। टॉस जीतने के बाद कप्तान ने कहा कि हमने पिछले कुछ मैचों में रन को आसानी से चेज किया है और दूसरी पारी के दौरान ओस के आने की भी उम्मीद होती है तो इस वजह से हम पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं। केकेआर की टीम ने इस मैच के लिये अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

वहीं टॉस हारने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते हैं, हालांकि आप टॉस पर ज्यादा निर्भर नहीं हो सकते हैं। 2021 के आईपीएल फाइनल के लिये सीएसके की टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में कोई बदलाव नहीं किया है।

दुबई के मैदान की बात करें तो यहां पर रनों का पीछा करने वाली टीम को फायदा होगा। इस पिच पर पिछले 8 मैच में रनों का पीछा करने वाली टीम को ही जीत मिली है। 19 सितंबर के बाद से पिच का इस्तेमाल नहीं हुआ जहां पर सीएसके की टीम ने 156 रनों का बचाव किया था, ऐसे में आज के मैदान पर 160-170 रन का स्कोर काफी हो सकता है। इस पिच की बात करें तो यह पूरी तरह से सख्त नजर आ रही है, जिसके चलते यह मैदान तेज गेंदबाजों के फेवर में नजर आ रहा है।

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग 11: रुतुराज गायकवाड़, फाफ डु प्लेसिस, रॉबिन उथप्पा, मोइन अली, अंबाती रायुडू, एमएस धोनी (कप्तान), रवींद्र जडेजा, ड्वेन ब्रावो, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जोश हेजलवुड।

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग XI: शुबमन गिल, वेंकटेश अय्यर, नितीश राणा, राहुल त्रिपाठी, इयोन मोर्गन (c), दिनेश कार्तिक (wk), शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.