अपना शहर

तहसील शिकारपुर का औचक रूप से जिलाअधिकारी ने किया निरीक्षण

बुलंदशहर : आज जिलाधिकारी चन्द्र प्रकाश सिंह ने तहसील शिकारपुर का औचक रूप से स्थलीय निरीक्षण किया। तहसील भवन में जगह-जगह विद्युत के तार लटके पाये जाने पर तहसीलदार को तारों को सुव्यवस्थित रूप से कराये जाने के निर्देश दिये गये। तहसील प्रंागण/भवन में कई स्थानों/दीवारों पर गन्दगी पाये जाने पर रंगाई-पुताई कराने के निर्देश दिये गये।

कर्मचारियों के वाहनों को भी तहसील परिसर में ही एक स्थान पर खड़ा कराया जाये। निर्देशित किया गया कि तहसील भवन एवं परिसर में साफ-सफाई की व्यवस्था हेतु एक दिवस नियत करते हुए नगर पालिका परिषद शिकारपुर के कर्मचारियों को भी लगाकर सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाए। राजस्व लिपिक पटल का निरीक्षण करते हुए अभिलेखों के रख-रखाव का अवलोकन किया गया। पत्रावली एवं रजिस्टर अद्यतन नहीं पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए राजस्व लिपिक का स्पष्टीकरण प्रस्तुत करते हुए एक सप्ताह में पत्रावलियों को अद्यतन कराये जाने के निर्देश दिये गये।

खतौनी वितरण कक्ष का भी निरीक्षण करते हुए जारी की जा रही खतौनी के बारे में जानकारी ली। इस मौके पर खतौनी लेने आये लोगो से भी वार्ता करते हुए व्यवस्था की जानकारी लेने पर लोगों द्वारा सन्तोष व्यक्त किया गया। खतौनी कक्ष प्रथम तल पर होने पर दिव्यांग एवं ऊपर सीढियां चढ़कर जाने में परेशानी होने वाले लोगो की सुविधा के दृष्टिकोण से खतौनी कक्ष को भूतल पर ही संचालित करने के निर्देश दिए गए। नजारत का निरीक्षण करते हुए रजिस्टर का अवलोकन किया गया। तहसीलदार न्यायालय का निरीक्षण करते हुए न्यायालय में लंबित पत्रावलियों का अवलोकन किया गया।

तहसीलदार को निर्देशित किया गया लंबे समय से लंबित वादों को एक माह में निस्तारित किया जाए। निर्देशित किया गया कि तहसील में सभी पत्रावलियों को सुव्यवस्थित रखते हुए अद्यतन रखा जाए। चकबंदी कार्यालय का भी निरीक्षण करते हुए चकबंदी ग्रामों में की जा रही कार्यवाही के सम्बंध में जानकारी ली गई। सीओ चकबंदी के न्यायालय में आने वाले लोगो के बैठने की व्यवस्था न होने पर निर्देशित किया गया कि बैठने के लिए बैंच एवं कुर्सी रखवाई जाए। चकबंदी कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे भी लगवाये जाने के निर्देश दिए गए।

इस मौके पर उप जिलाधिकारी शिकारपुर अरविंद कुमार, तहसीलदार, नायब तहसीलदार उपस्थित रहे।

Loading

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *